Science

JEE Main 2021 अप्रैल सेशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन शुरू, यहां है लिंक

JEE Main 2021:- प्रिय मित्रोआज हम आपको JEE Main 2021 Joint Entrance Examination (Main) के बारें में कुछ खास जानकारी बताने वाले हैं अगर आप ने अवि तक JEE Main 2021 के लिए रजिस्‍ट्रेशन JEE Main Application Form 2021 नही किये हैं तो आपके लिए खबर खास है ,आप बहुत जल्द ही ऑनलाइन दिए गये लिंक के ,मध्यम से अपना रजिस्‍ट्रेशन अप्रैल सेशन के लिए कर सकते हैं !

जैस एकी अप सब को पता है की  इससे पहले NTA ने 16, 17 और 18 मार्च को JEE Main March 2021 सेशन आयोजित किया था. अब आपके अप्रैल सेशन के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन शुरू हो गया है अप भी जल्दी से ऑनलाइन अपना रजिस्‍ट्रेशन करा सकते हैं इसके बारें में विस्तार से जानकारी के लिये निचे दिए गये विडियो को देखें !

Joint Entrance Examination (Main) में रजिस्‍ट्रेशन 

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर अपना रजिस्‍ट्रेशन कर सकते हैं. JEE मेन अप्रैल परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को अपनी सभी जरूरी डिटेल्‍स के साथ एप्लिकेशन फॉर्म भरना होगा और परीक्षा शुल्‍क जमा कर रजिस्‍ट्रेशन करना होगा.

  • अप्रैल परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक आयोजित की जाएगी 

 क्यों जरुरी होता है JEE Main का पेपर ?

इस परीक्षा के माध्‍यम से उम्मीदवार भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT), राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT) में एडमिशन ले सकेंगे.  इसके अतरिक्त अन्य जानकारी के लिए आप निचे दिए गये विडियो को एक बार पूरा देखें और फिर जल्द ही आप अपना फॉर्म रजिस्‍ट्रेशन करें !

महत्वपूर्ण लिंक 

ऑनलाइन आवेदन लिंक 

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर उपलब्ध एप्लीकेशन लिंक पर क्लिक करें।
  • अब न्यू रजिस्ट्रेशन की लिंक पर क्लिक करें।
  • यहां मांगी गई जानकारी दर्ज करें।
  • अब फॉर्म भरकर फोटो अपलोड करें।
  • अंत में फीस जमा कर सबमिट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button