CG Results 2021Chhattisgarh News || छत्तीसगढ़ समाचार

cg board exam 2021 सीबीएसई की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी 10वीं बोर्ड परीक्षा हो सकती है रद,मिल सकता है जनरल प्रोमोशन

cg board exam 2021

CG Board Exam 2021:-  जैसे की आप सब को पता है की माध्यमिक शिक्षा मंडल छत्तीसगढ़, रायपुर द्वारा आयोजित 10वीं हाई स्कूल एवं बारहवीं हायर सेकेंडरी स्कूल की वार्षिक परीक्षा स्थगित कर दी गई है। लेकिन अब सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द सीजी बोर्ड 10 वीं क्लास का जनरल प्रोमोशन कर दिया जायेगा जैसे की अवि अवि cbse 10th students को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के बीच हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया. जहां 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया, अब 10वीं के सभी बच्चों को जनरल प्रमोशन देकर अगली क्लास में प्रमोट किया गया है !

स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने नईदुनिया को बताया कि

स्कूल शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने नईदुनिया को बताया कि इसके लिए विचार किया जा रहा है। दो दिन पहले सीबीएसई ने भी 10वीं बोर्ड की परीक्षा रद की है। इन बच्चों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक दिए जाएंगे। जो परीक्षार्थी संतुष्ट नहीं होगा उसके लिए अलग से विशेष परीक्षा का भी प्रावधान है।

बता दें कि कोरोना काल में माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वीं के बच्चों को आनलाइन और असाइनमेंट देकर पढ़ाया गया है। असाइनमेंट में मिले अंकों के आधार पर बोर्ड के बच्चों को जनरल प्रमोशन दिया जा सकता है।

cg bord 10th, 12th ka paper hoga ki nhi

आपको बता दे की CG Board Exam 2021 के छात्रों को सीबीएसई बोर्ड को भांति जनरल प्रमोशन देने पर विचार चल रहा है वही इसकी तैयारी भी शुरू हो गई है। साथ ही 12th क्लास का पेपर होगा ऑफलाइन ही जैसे की पिछले सालो से होते आ रहे हैं परन्तु अवि तक कोई CGBSE 12th Time Table 2021 जारी नही किया गया है जैसे ही जारी होगा ,हम आपको सब से पहले हमारें व्हाट्सप के माध्यम से बता देंगे ! इस लिए आप निचे टच कर के ग्रुप से जुड़े !

सिर्फ 12 वीं कक्षा की होगी परीक्षा

अवि तक मिली जानकारी के अनुसार केवल सिर्फ 12 वीं कक्षा की होगी परीक्षा और इसकी तयारी छग बोर्ड द्वारा शुरू हो गई है आपको ता दे की CG BOARD EXAM का नया TIME TABLE बहुत जल्द घोषित होने वाला है जिसकी सबसे पहले जानकारी आपको हम अपने व्हाट्सप ग्रुप में देने वाले हैं ! जिसका लिंक आपको निचे या उपर मिल जायेगा ! cg board exam 2021

असाइनमेंट के अंक के आधार पर होगा जनरल प्रमोशन

सीजी बोर्ड 10 वीं क्लास का जनरल प्रमोशन उनके असाइनमेंट के अंक के आधार पर होगा और इसके अनुसार ही आपका अंक सूची बनेगी आगर आप असंतुष्ट हैं तो अलग से विशेष परीक्षा के माध्यम से परीक्षा दिलाने  भी दिया जायेगा। जो की आपका ऑफलाइन आयोजित किया जायेगा ! kya is saal 10th 12th ka pepper nahi hoga CG स्कूल जनरल प्रमोशन 

नोट :- अवि तक सीजी बोर्ड 10 वीं क्लास का  जनरल प्रमोशन के बारें में कोई विभागीय जानकारी प्रकाशित नही किया गया है ! जैसे ही आएगा हम इस आर्टिकल में ऐड कर देंगे !

साभार :- नईदुनिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button